KBC में हिस्सा लेंगी ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर :क्या बनेगी करोड़पति

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले की प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर को लोकप्रिय क्विज़ शो कौन बनेगा करोड़पति में भागीदारी करने के लिए प्रारंभिक तौर पर अनुमति नहीं मिली। ऐसे में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। दरअसल वे कौन बनेगा करोड़पति के शो के लिए सिलेक्ट हो गई थीं। जब उन्होंने शो में भाग लेने को लेकर प्रशासन से अनुमति लेनी चाही तो उन्हें अनुमति नहीं मिली।

कौन बनेगा करोड़पति शो शामिल होकर लौटीं मुंगेली की डिप्टी कलेक्टर अनुराधा अग्रवाल की मुश्किलें अब टल गईं है। अनुराधा को अनुमान था कि उन्हें इस शो में हिस्सा लेने में कोई अड़चन नहीं आएगी, लेकिन जब आवेदन के एक महीने बाद उन्हें अनुमति देने से मना कर दिया गया। इस बीच वो शो में शामिल हो चुकीं थीं और उसकी रिकॉर्डिंग भी हो चुकी थी। आखिरकार सामान्य प्रशासन ने सोमवार को उन्हें अनुमति दे दी। उन्होंने बड़ी रकम जीती है और वो इस राशि से अपने कैंसर पीड़ित भाई का इलाज कराएंगी।

जब छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह को जानकारी मिली तो उन्होंने डिप्टी कलेक्टर अनुराधा अग्रवाल को अनुमति दे दी। डिप्टी कलेक्टर चाहती थीं कि शो में जो रकम जीतेगी उससे वे अपने भाई की किडनी ट्रांसप्लांट करवाएगी।मिली जानकारी के अनुसार यह एपिसोड 20 सितम्बर को प्रसारित किया जायेगा.

दरअसल उन्होंने शो में भाग लेने से पहले ही सामान्य प्रशासन विभाग से अनुमति माॅंगी थी और इसके लिए उन्होंने आवेदन भी दे दिया था। गौरतलब है कि भोपाल में आॅडिशन के बाद उन्हें शो की शूटिंग हेतु मुंबई आमंत्रित किया गया था।शो का समय होने के कारण डिप्टी कलेक्टर अनुराधा सीधे मुंबई चली गईं। बाद में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उन्हें अनुमति दे दी।

अनुराधा ने इसके लिए आवेदन दिया था। जीएडी ने बिना कोई आधार बताए आवेदन को अमान्य कर दिया।ताज्जुब है कि सरकार से अनुमति नहीं मिलने का यह पत्र आवेदन देने के एक महीने बाद अनुराधा को मिला।इस समय तक अनुराधा केबीसी शो में शामिल होकर वापस आ चुकी थीं। दरअसल, मुंबई जाने के लिये अनुराधा ने मुंगेली कलेक्टर से अनुमति ली। कलेक्टर ने अनुराधा को मुख्यालय छोड़ने की अनुमति तो दे दी, लेकिन केबीसी में भाग लेने की अनुमति संबंधी आवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को फारवर्ड कर दिया। शासन से अनुमति मिलने की उम्मीद में अनुराधा अपनी मां का अंतिम संस्कार के तुरंत बाद मुंबई रवाना हो गईं।मुंबई पहुंचकर बिग बी के साथ केबीसी खेलने का अपना सालों पुराना सपना पूरा कर लिया।

SHARE