शर्त जीतने के लिए प्रतियोगी ने खाये इतने बर्गर की फट गया पेट…..

दिल्ली के एक रेस्तरां में चिली बर्गर प्रतियोगिता जीतने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र गर्व ने इतना ज्यादा चिली बर्गर खाया कि उसका पेट ही फट गया। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके किसी तरह गर्व की जान बचाई। पूरा मामला दिल्ली के राजौरी गार्डन स्थित एक रेस्तरां का है। दरअसल युवक ने एक रेस्त्रां में चिली बर्गर खाने की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. जीतने वाले को एक महीने तक रेस्त्रां में फ्री खाने का मौका मिलने वाला था.

युवक सबसे ज्यादा बर्गर खाकर विजेता तो बना, लेकिन अगले दिन उसे खून की उल्टियां हुई. बिगड़ती हालत को देखकर घर वालों ने युवक को बीएल कपूर अस्पताल में दाखिल कराया. डॉक्टरों ने युवक का एंडोस्कोपी कराया, तो पता चला कि उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया. डॉक्टरों को पेट की सर्जरी करनी पड़ी और उसे लिक्विड डाइट पर रहना पड़ रहा है.

गर्व के मुताबिक, प्रतियोगिता जीतने के दूसरे दिन उसे पेट में दिक्कत महसूस हुई। परेशानी का आलम यह था कि उसे खून की उल्टी होने लगी।

इसके बाद  गर्व इलाज के लिए बीएलके सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल गया। वहां डॉक्टरों ने बताया कि चिली बर्गर की वजह से उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, इंडोस्कोपी में पता चला है कि गर्व के पेट की इन लाइनिंग फट गई है।

लाइनिंग का जितना हिस्सा फट गया था ‌उसे सर्जरी से बाहर निकाला गया। जो बचा उसे ठीक करने को दवा दी गई। डॉक्टरों के अनुसार रिपेयर होना संभव नहीं था ‌इसलिए फटी लाइनिंग को बाहर निकाला गया। डॉक्टरों की मानें तो चिली बर्गर खाने से लाइनिंग फटने का ऐसा मामला पहली बार सामने आया है।

SHARE