CRPF कैंप में जवान ने चार साथियों को गोली से उड़ाया, गिरफ्तार

CRPF कैंप में जवान ने चार साथियों को गोली से उड़ाया, गिरफ्तार
 नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को आपसी झगड़े के बाद गुस्से में आए गए सीआरपीएफ के जवान ने अपने साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस घटना में सीआरपीएफ के दो सब इंस्पेक्टर समेत चार कर्मी मारे गए और एक जवान बुरी तरह घायल हो गया।
दंतवाड़ा रेंज के डीआईजी सुंदरराज पी के मुताबिक यह घटना बासागुड़ा स्थित सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन की है। बताया जा रहा है कि शाम पांच बजे जवान संतराम की किसी बात को लेकर साथी जवानों से झड़प हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि संतराम ने पांच साथियों पर फायरिंग कर दी। इससे चार की मौके पर ही मौत हो गई। घायल एक जवान अस्पताल में भर्ती है। संतराम ने अपने एके-47 रायफल से यह फायरिंग की है।

बताया जा रहा है कि जिन चार सीआरपीएफ कर्मियों को आरोपी सनथ ने मारा है, उनमें से तीन उससे वरिष्ठ थे। मारे गए कर्मियों की पहचान एसआई विकास शर्मा, मेघ सिंह, सहायक एसआई राजवीर सिंह और कांस्टेबल शंकर राव के रूप में हुई है। एसआई गजानंद इस हमले में घायल हुआ है। घायल एएसआई और मारे गए जवानों के शव को एमआई-17 से रायपुर अस्पताल भेजा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि कैंप में मौजूद दूसरे जवानों ने आरोपी जवान को घटना के बाद तुरंत काबू में कर लिया। यह सभी कर्मी नक्सल विरोधी अभियान में तैनात थे। मारे गए जवान जम्मू कश्मीर, आंध्र प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के हैं।

SHARE