रायबरेली के NTPC प्लांट में बॉयलर का पाइप फटा, 100 से ज्यादा मजदूर झुलसे, 4 की मौत

ऊंचाहार के एटपीसी प्लांट में एक बड़ा हादसा हो गया। बॉयलर का पाइप फटने से हादसे में करीब दो सौ से अधिक श्रमिक कर्मचारी  गम्भीर रूप से झुलस कर जख्मी हो गए। जबकि चार के मरने की पुष्टि हो गई है। हालांकि, हादसे में करीब दो दर्जन के मरने की खबर है। एनटीपीसी अस्पताल में सौ से ज्यादा घायलों को भर्ती करवाया गया है। जबकि दर्जनों घायलों को जिला अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में भेजा गया है।
हादसे के बाद सीआईएसएफ ने प्लांट की घेरे में लिया है। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ समेत जिले भर से एम्बुलेंस व फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है।  मौके पर जिले के आला प्रशासनिक व पुलिस अफसर समेत चिकित्सकों की टीम व भारी पुलिस बल मौजूद है। वहीं प्लांट में फायर बिग्रेड दस्ता ने मोर्चा संभाल लिया है।

घटना की बाबत एनटीपीसी प्रबंधन कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। वहीं, जिले की सभी एंबुलेंस को एनटीपीसी बुला लिया गया है। यूनिट में लगभग 1500 मजदूर काम करते हैं। हादसा शाम को करीब चार बजे हुआ। मदद के लिए एनडीआरएफ को भेज दिया गया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने यूपी के प्रमुख सचिव गृह को घटनास्‍थल पर पहुंचने का आदेश दे दिया है। योगी ने ट्वीट कर कहा कि घायलों का इलाज प्राथमिकता के आधार पर किया पीजीआई लखनऊ में किया जाए। उन्होंने रायबरेली के डीएम को घायलों के समुचित इलाज के आदेश दिए हैं।

प्रशासन ने मृतकों के परिवारीजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

SHARE