यूपी एटीएस को बड़ी सफलता, दुबई से लौटा संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने शनिवार रात मुंबई पुलिस की मदद से एक संदिग्‍ध आतंकरी को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। अप्रैल 2017 में एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार अतंकियों के मोबाइल से अबु जैद की जानकारी मिली थी।
ये आतंकी मोबाइल एप के जरिए आपस में बात करके आतंकी हमलों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। अबु जैद अब तक दुबई में था और वहीं से यहां के आतंकियों के संपर्क में था।

कल शाम अबु जैद के दुबई से वापस आने की जानकारी एटीएस को मिली थी। मुंबई पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त अभियान चलाकर संदिग्‍ध आतंकी को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया।

अबु जैद पश्चिम मोहल्ला छाउ थाना- गंभीर नगर आजमगढ़ का रहने वाला है। वह पिछले एक साल से सऊदी अरब के रियाद में रह रहा था और भारत में रह रहे आतंकियों को प्रेरित करने का काम कर रहा था। गिरफ्तार अभियुक्तों के मोबाइल से इसके पुख्ता प्रमाण भी मिले थे। इसलिए अबु ज़ैद के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया था।

आजमगढ़ के थाना गंभीरपुर में छाउ मोहल्ला रहने वाला है। फिलहाल यह सऊदी अरब के रियाद में पिछले एक-डेढ़ साल से रह रहा था और भारत में आईएस से जुड़े आतंकियों को इंस्पायर करने का काम कर रहा था। अबु जैद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था। डीएसपी अनूप सिंह की अगुवाई वाली टीम ने इसे गिरफ्तार किया। आज इसे ट्रांज़िट रिमांड पर लेकर लखनऊ लाया जाएगा।

SHARE