योग गुरु बाबा रामदेव अब “पराक्रम” के माध्यम से मुहैया कराएंगे सुरक्षा

हरिद्वार:योग के जरिए देश में ही नहीं विदेशों में भी अपनी पहचान बनाने वाले योग गुरु बाबा रामदेव पतंजलि आयुर्वेद के बाद अब एक नए बिजनेस उतर गए हैं। पतंजलि के संस्थापक योगगुरु बाबा रावदेव ने हरिद्वार में अपनी नई प्राईवेट सिक्योरिटी कंपनी ‘पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड’ का उद्घाटन किया। पराक्रम का लक्ष्य स्वयं और देश की सुरक्षा के लिए व्यक्तियों को तैयार करना है,और इसके लिए हमने पराक्रम नामक सुरक्षा एजेंसी का गठन किया है।

पतंजलि आयुर्वेद संस्थान के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमारा लक्ष्य स्वंय और देश की सुरक्षा के लिए लोगों को तैयार का है। उनका कहना कि सुरक्षा मुहैया करना काफी अहम मामला है। चाहे वो महिला हो या कोई पुरुष हो। उनका कहना कि बतौर प्रशिक्षक रिटायर्ड सेना के जवान और पुलिसकर्मी युवाओं को ट्रेनिंग देंगे। ताकिउनमें देश के प्रति शौर्य का भाव पैदा हो सके।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कुछ युवा पुरुष और महिलाएं हरिद्वार स्थित पतंजलि में बाकायदा ट्रेनिंग भी ले रहीं हैं। यहां पराक्रम सुरक्षा गार्ड के लिए युवाओं को मांसपेशियां फ्लेक्स करने, रस्सी पर चलने और दौड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है। जारी बयान के मुताबिक, इस साल के आखिरी तक कंपनी की देशभर में शाखाएं स्थापित हो जाएंगी। तो वहीं पतंजलि सूत्रों के मुताबिक, नई सुरक्षा कंपनी न केवल विभिन्न संस्थानों और केंद्रों को सेवा प्रदान करेगी, बल्कि यह कॉर्पोरेट ऑफिस, इंडिविजुअल और शॉपिंग मॉल भी अपनी यूनिट की तैनाती करेगी।

SHARE