राष्ट्रपति चुनाव में भी सपा दो फाड़- शिवपाल कोविंद के पक्ष में, तो अखिलेश मीरा के साथ

समाजवादी पार्टी की रार राष्ट्रपति चुनाव में भी सामने आ गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संयुक्त विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को अपना समर्थन दिया है। दूसरी ओर पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देंगे।

शिवपाल ने कहा कि नेताजी के निर्देशानुसार एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेंगे. कोविंद के समर्थन के मुद्दे पर शुक्रवार को शिवपाल यादव ने बनारस में कहा, ‘एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने मुझसे और नेताजी से समर्थन मांगा इसलिए हम उन्हें ही समर्थन देंगे.’

मुलायम के छोटे भाई ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने न तो मुझसे समर्थन मांगा और न ही मुलायम सिंह से.

मीरा कुमार से मुलाक़ात के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम यूपीए की उम्मेदवार मीरा कुमार को वोट देंगे और उन्हें विजय बनाने का पूरा सहयोग करेंगे।

इस दौरान अखिलेश यादव ने सभी राजनीतिक दलों से मीरा कुमार को समर्थन देने की अपील भी की। उन्होंने कहा हम और भी जो राजनीतिक दल हैं,  उनसे भी निवेदन करेंगे कि वह भी राष्ट्रहित में मीरा कुमार को समर्थन दें। राम गोविन्द चौधरी ने कहा सपा के सभी विधायक सर्वसम्मति से मीरा कुमार को वोट देंगे इसका आश्वासन दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि हम आशा करते हैं कि सभी पार्टियों के जो भी जनप्रतिनिधि हैं उन्हें मीना कुमार को चुनना चाहिए। राम गोविन्द ने चौधरी ने कहा कि एक तरफ सांप्रदायिक ताकतें हैं तो दूसरी तरफ धर्मनिरपेक्षता ‘सेक्यूलरिज़्म’ हैं। हमें सेक्यूलरिज़्म को चुनना चाहिए।

SHARE