घमंड में चूर बलात्कारी बाबा के गार्ड ने IG को मारा थप्पड़

सीबीआइ की विशेष अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम को दोषी करार देने के बाद कोर्ट परिसर में डेरा प्रमुख के एक सुरक्षा कर्मचारी ने आइजी रैंक के अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने इन सुरक्षाकर्मियों को जमकर पीटा।
कोर्ट द्वारा दोषी करार देने के बाद पुलिस जैसे ही डेरा प्रमुख को कोर्ट परिसर से बाहर लाकर अपनी गाड़ी में बैठाने लगी तो बाबा की सिक्योरिटी बाबा को अपनी गाड़ी में बैठाने पर अड़ गई। पुलिस ने कहा कि अब बाबा दोषी करार दिया जा चुका है, इसलिए आपके साथ नहीं जाएंगे। इतना सुनते ही बाबा के एक सिक्योरिटी गार्ड ने हरियाणा पुलिस के आइजी रैंक के एक अधिकारी को थप्पड़ मार दिया।
इसके बाद बाबा के 8-10 सुरक्षा कर्मचारी पुलिस की गाड़ी के आगे लेट गए। आइजी को थप्पड़ मारने की घटना के बाद पुलिस के जवानों ने इन सुरक्षा कर्मियों को जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस ने इन्हें कोर्ट परिसर के एक कमरे में बंद कर दिया। जब डेरा प्रमुख पंचकूला से हेलिकॉप्टर में उड़ गए तो इन सुरक्षा कर्मियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इसके बाद पंचकूला पुलिस ने उन पर कार्रवाई शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: 36 मौतों के बाद भी सुरक्षित रहेगी खट्टर की कुर्सी

डेरा प्रमुख की सीबीआइ कोर्ट पंचकूला में अगली पेशी सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही होगी। डेरा प्रमुख को अंबाला की सेंट्रल जेल में ले जाना मुश्किल हो रहा था, इसलिए उसे रोहतक की सुनारिया जेल ले जाया गया है।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू के मुताबिक पुलिस ने उपद्रव मचा रहे करीब 700 डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया है। डेरा प्रमुख के साथ आई 44 गाडिय़ों को भी जब्त किया गया। इनमें पुलिस को 80 अवैध मोबाइल और अफीम भी बरामद हुई है। साथ ही तीन अवैध राइफल और तीन पिस्टल भी मिले हैैं।
डीजीपी संधू के अनुसार घायलों में करीब 65 पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैैं। इनमें दो आइपीएस अधिकारियों को भी काफी चोटें आई हैैं। डीजीपी ने दावा किया कि पंचकूला को अब उपद्रवियों से पूरी तरह से मुक्त करा लिया गया है।

SHARE