LIVE: हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों के लिए वोटिंग शुरू, पीएम ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील

वोटिंग
हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सूबे के 50 लाख मतदाता 68 सीटों पर खड़े 337 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान सुबह आठ से शाम पांच बजे तक चलेगा। चुनाव आयोग ने 399 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड वोटिंग की अपील की है
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुष्पेंद्र राजपूत ने बुधवार को बताया कि धर्मशाला में सबसे ज्यादा 12 और झंडूता में सबसे कम दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए एक हेलीकॉप्टर को स्टैंडबाय पर रखा गया है। चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 80 फीसदी केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। होमगार्ड और हिमाचल पुलिस के जवानों को भी लगाया गया है। चुनाव प्रबंधन के लिए पहले ही करीब 37 हजार कर्मचारियों को मतदान केंद्रों पर भेजा जा चुका है।


प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुष्पेंद्र राजपूत ने बुधवार को बताया कि धर्मशाला में सबसे ज्यादा 12 और झंडूता में सिर्फ दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए एक हेलीकॉप्टर को स्टैंडबाय पर रखा गया है।

SHARE