लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी,

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभी से 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी की बीजेपी सरकार ने 2019 के जनवरी में होने वाले अर्ध कुंभ के लिए अभी से कमर कस ली है। केंद्र और राज्य दोनों सरकार मिलकर इस बार के मेले को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं। यूपी के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और राज्य के कुछ मंत्री जिसमें इलाहाबाद के नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया भी शामिल थे उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली और शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडु से मुलाकात भी की थी। इन लोगों के बीच तैयारियों को लेकर ही बातचीत हुई थी। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अर्ध कुंभ मेले की तैयारियों पर कुल 2,500 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इनमें से 900 करोड़ केंद्र सरकार दे सकती है।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मेले का सफल आयोजन उनके लिए गर्व की बात होगी। उनके मुताबिक, पार्टी को भारी बहुमत से जिताने वाले लोगों के लिए ऐसा करना बिल्कुल सही होगा। मीटिंग के दौरान इलाहबाद में सड़क, सीवेज और संचार परियोजनाएं को लेकर बात हुई। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि शहरी विकास मंत्रालय जल्द से जल्द 500 करोड़ रुपए रिलीज करने के लिए तैयार हो गया है। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, मेले के लिए पैसों की कमी बिल्कुल नहीं होगी।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने राज्य के शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना को अर्ध कुंभ मेले की तैयारियों का चार्ज दिया है। उनको रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण, इलाहाबाद एयरपोर्ट को बनाने का काम, नई ट्रैफिक लाइट्स, सीसीटीवी और बस टर्मिनल बनाने का काम सबसे पहले करना है।

SHARE